अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के कई ट्वीट, ट्विटर ने किए डिलीट, सफाई में दिया यह बयान

354

अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए आवश्यक 270 निर्वाचक मंडल मत के करीब पहुंच गए हैं और उन्होंने विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जीत दर्ज कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राह को मुश्किल बना दिया है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप लगातार ट्वीट कर रहें हैं, लेकिन उनके कई ट्वीट को ट्विटर ने पेज से हटा दिया है। 

ट्रंप ने ट्वीट डिलीट करने से पहले कहा कि ‘पेनसिल्वेनिया में बड़ी कानूनी जीत!’ इसके बाद उनके कई ट्वीट डिलीट कर दिए गए।

ट्विटर की ओर से ट्रंप के ट्वीट डिलीट करने पर कहा गया है कि ‘इस ट्वीट में साझा की गई कुछ या सभी सामग्री विवादित हैं और चुनाव या किसी अन्य प्रक्रिया में भाग लेने के तरीके के बारे में भ्रामक हो सकती है।

ट्विटर  ने आगे कहा है कि ‘आप चुनाव या अन्य नागरिक प्रक्रियाओं में हेरफेर या हस्तक्षेप करने के उद्देश्य से ट्विटर की सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं। इसमें ऐसी सामग्री पोस्ट करना या साझा करना शामिल है जो किसी नागरिक प्रक्रिया में कब, कहां या कैसे भाग लें, इसके बारे में लोगों की भागीदारी गुमराह हो सकती है। इसके अलावा, हम अतिरिक्त संदर्भ प्रदान करने के लिए नागरिक प्रक्रियाओं के बारे में गलत या भ्रामक जानकारी वाले ट्वीट्स की दृश्यता के लेबल को और कम कर सकते हैं।