एक्शन में राष्ट्रपति बाइडन, सीरिया पर हमले के बाद ईरान को दी सख्त चेतावनी, कहा- भुगतने होंगे नतीजे

223

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सीरिया में हवाई हमलों के बाद ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि अब उसे समझ लेना चाहिए कि लड़ाकों को समर्थन देने के नतीजे उसे भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका और गठबंधन देशों के सैनिकों की सुरक्षा के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बाइडन ने कहा, आप गलत नीतियों के साथ आगे नहीं बढ़ सकते, सावधान रहें।

बता दें कि अमेरिका ने सीरिया में हमले करते हुए वहां मौजूद ईरान समर्थित विद्रोही ठिकानों को तहस-नहस कर दिया है। बाइडन ने राष्ट्रपति बनने के बाद अपनी पहली सैन्य कार्रवाई 15 फरवरी को इराक स्थित अमेरिकी गठबंधन के सैन्य अड्डों पर मिसाइल हमलों के जवाब में की थी।

हालांकि भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रेटिक सांसद रो खन्ना ने हमलों का विरोध करते हुए कहा कि इसे न्यायसंगत कतई नहीं ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, हम न खत्म होने वाले युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि सीरिया में हवाई हमले कर राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी कर्मियों एवं ठिकानों की रक्षा की तथा सभांवित और हमलों के खतरों को टाला है। प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा, राष्ट्रपति स्पष्ट संदेश दे रहे हैं कि वह अमेरिकियों के हितों की रक्षा करने के लिए कदम उठाने जा रहे हैं और जब खतरा होगा तो वह सही समय पर अपने हिसाब से कदम उठाएंगे।