अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने सेना वापसी के फैसले को बताया सही, कहा – कब तक मरते हमारे सैनिक, अफगान सेना ने तो बिना लड़े ही हथियार डाले

197
USA bans import of oil,gas and energy

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि अमेरिका ने हिम्मत नहीं हारी, आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. बाइडन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना वापस बुलाने का फैसला बिल्कुल सही था. आखिर कबतक हमारे सैनिक मरते रहेंगे. बाइडन ने कहा कि अफगान सेना व नेताओं ने बिना लड़े ही हथियार डाल दिए और राष्ट्रपति अशरफ गनी बिना लड़े ही देश छोड़कर भाग गए. उन्होंने कहा कि बेशक अफगानिस्तान के हालात विकट हैं, लेकिन इसके लिए जिम्मेदार अशरफ गनी हैं. वहां की बदहाली के लिए वे ही जिम्मेदार हैं और दुनिया को उनसे सवाल पूछने चाहिए.

बाइडन ने आगे कहा कि हमने अपने सैनिकों को वापस बुलाने का सही फैसला लिया है. अमेरिका ने बहुत त्याग किया है और इसकी वजह से उसके संसाधनों पर असर पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रपति के तौर पर उन्हें कुछ बड़े फैसले लेने थे. वो अपने सैनिकों की जान को और खतरे में नहीं डाल सकते थे. उनका शुरू से ही मानना था कि अमेरिका का काम अफगानिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ लड़ना था, राष्ट्र निर्माण करना नहीं.