UPSSSC ने अनुदेशक पदो पर 2504 भर्तिया निकाली, अधिकारिक वेबसाइट पर करे आवेदन

399
UPSSSC Recruitment
UPSSSC Recruitment

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से अनुदेशक के पद पर बंपर वैकेंसी निकली है. यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह शानदार मौका है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2504 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 8 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है. बता दें कि यूपी पीईटी पास कैंडिडेट्स ही इसमें आवेदन के पात्र हैं.

अनुदेशक के पद पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी 2022 को शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को अच्छे से देख लें. एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती होती है तो करेक्शन के लिए 15 फरवरी 2022 तक का समय मिलेगा.

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2504 पदों पर भर्तियां होंगी. कुल पदों में से जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 1042 सीटें रखी गई है. इसके अलावा ओबीसी कैटेगरी के लिए 681 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 211 सीटें, एससी कैटेगरी के लिए 526 सीटें और एसटी कैटेगरी के लिए 44 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास के साथ-साथ आईटीआई सर्टिफिकेट संबंधित विषय में होना चाहिए. इसके अलावा यूपी पीईटी परीक्षा पास करना अनिवार्य है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.