UPSC मेन्स रिजल्ट का नतीजा आएगा जल्द

1038
UPSC
UPSC

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 परिणाम की घोषणा जल्द की जाने वाली है. यूपीएससी ने सिविल सर्विसेस मेन्स 2021 रिजल्ट की डेट की जानकारी दे दी है. इस संबंध में आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिस जारी किया गया है. इसके अनुसार यूपीएससी मेन्स 2021 का रिजल्ट मार्च 2022 के चौथे सप्ताह में जारी किया जाएगा. यूपीएससी सीएसई मेन्स रिजल्ट 2021 की घोषणा होने के बाद आयोग द्वारा पर्सनालिटी टेस्ट / इंटरव्यू का संचालन शुरू किया जाएगा. कमीशन ने इसकी संभावित तारीख की भी जानकारी दी है. यूपीएससी मेन्स रिजल्ट नोटिस आगे दिए गए लिंक से देख सकते हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी नोटिस के अनुसार, यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 का रिजल्ट मार्च 2022 के चौथे सप्ताह में जारी किया जाएगा. इसके तुरंत बाद अप्रैल 2022 के पहले सप्ताह में यूपीएससी पर्सनालिटी टेस्ट / यूपीएससी इंटरव्यू शुरू हो जाएंगे.

यूपीएससी इंटरव्यू से पहले डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म यानी डीएएफ जारी करता है. यूपीएससी मेन्स एग्जाम में पास होने के बाद इंटरव्यू में अपीयर होने के लिए यह फॉर्म भरना सभी अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य है. इसी फॉर्म के आधार पर इंटरव्यू में आपसे सवाल पूछे जाते हैं. नतीजे घोषित होने के बाद यूपीएससी की वेबसाइट पर डीएएफ 2 जारी कर दिया जाएगा. सफल होने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन यूपीएससी डीएएफ 2 फॉर्म भर सकेंगे.

ध्यान रहे अगर आप यह फॉर्म भरने में असफल रहते हैं, तो आप इंटरव्यू में शामिल नहीं हो पाएंगे और परीक्षा से बाहर हो जाएंगे. आयोग ने कहा है कि इस संबंध में कोई अपील बाद में स्वीकार नहीं की जाएगी.