उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली स्टाफ नर्स की भर्ती, अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करे आवेदन

418
UPPSC Staff recruitment
UPPSC Staff recruitment

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भर्तियां निकाली हैं. स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आयोग ने पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं. वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. कुल 558 पदों के लिए आवेदन मंगवाएं है. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2022 है. आवेदन ऑनलाइन किए जा रहे हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार  की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 21 जनवरी 2022 से हो चुकी है. इन पदों पर आवेदन के लिए कुछ जरूरी योग्यता मांगी गई है.

इन भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एडमिट कार्ड सहित परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा कर दी जाएगी. इस इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें. सभी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

साइंस विषय में हाई स्कूल पास कर, नर्सिंग में बी.एससी डिग्री या मिडवाइफरी और जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा धारक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवारों का मिडवाइव्स काउंसिल यूपी के साथ पंजीकृत होना भी अनिवार्य है.

पदों के लिए 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 34800 रूपए प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा. आवेदन किए गए पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. मेन्स परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.