UP Schools Update: यूपी में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जारी रहेंगी आनलाइन कक्षाएं

544
School Reopening Guidelines

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण के चलते गृह विभाग ने स्कूल और कालेज को छह फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, प्रदेश के सभी स्कूल और कालेज छह फरवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान आनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण अभी जारी रहने के कारण शासन ने सभी शिक्षण संस्थानों को छह फरवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद पांच जनवरी को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया था।

सीएम योगी के निर्देश पर शासन ने 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था। कोविड का प्रकोप जारी रहने पर शिक्षण संस्थानों को फिर 23 जनवरी तक बंद कर दिया गया था। इसके बाद शासन ने स्कूलों की बंदी की अवधि को बढ़ाकर अब 30 जनवरी कर दिया। अब फिर से सभी स्कूल और कालेजों को छह फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है।

बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 7907 नए रोगी मिले हैं। वहीं 14993 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मिल रहे मरीजों के मुकाबले कहीं ज्यादा रोगी स्वस्थ होने के कारण सक्रिय केस घटकर 65263 रह गए हैं। 17 जनवरी को प्रदेश में तीसरी लहर में सर्वाधिक 1.06 लाख सक्रिय केस थे। यानि 11 दिनों में 41353 मरीज घटे हैं। उधर 14 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। अब राज्य में संक्रमण दर घटकर 4.3 प्रतिशत रह गई है।