यूपी: कानपुर में इलेक्ट्रॉनिक बस ने कई राहगीरों को रौंदा, दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत, 8 लोग घायल

288
Kanpur-Bus-accident

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार रात घंटाघर से टाटमिल चौराहे की ओर जा रही एक इलेक्ट्रिक बस बेकाबू हो गई और कई गाड़ियों को टक्कर मार दी. यह घटना रात करीब 11.30 बजे की है. हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई और प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची. पूर्वी कानपुर के डीसीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पुलिस टीम और एंबुलेंस भेज दी गई. उन्होंने बताया कि इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं.

बस ड्राइवर की तलाश और राहत बचाव कार्य जारी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक कई घायलों की हालत गंभीर है. वहीं शुरुआती जांच में बस ड्राइवर की गलती पाई गई है. फिलहाल केवल 3 मृतकों की ही पहचान हो सकी है. इस बाबत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है. ट्वीट कर उन्होंने लिखा- कानपुर सड़क हादसे का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मृतकों को परिजनों के प्रति संवेदनाए. मैं घायलों के स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करती हूं.

राष्ट्रीय राजमार्ग पर 6 लोगों की मौत
कानपुर में हुए हादसे के अलावा एक अन्य हादसा पुणे-मुंबई नेशनल हाईवे पर देखने को मिला. यहां भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौके प र ही मौत हो गई. मावल तालुके में स्थित शिलाटणे गांव के पास एक कार और कंटेनर के बीच भीषण भिडंत हो गई. वहीं मुंबई से पुणे की और तेजी से आ रही फोर्ड कार मुंबई से आ रहे कंटेनर से टकरा गई, जिसके बाद यह हादसा देखने को मिला.