UP Election 2022 में अकेले उतरेगी चंद्रशेखर की पार्टी, बोले – सपा ने छल किया

533
chandrashekhar ravan
chandrashekhar ravan

समाजवादी पार्टी से बात नहीं बनी और फिर कांग्रेस से भी भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को कोई खास तवज्जो नहीं मिलती दिख रही है. जिसके बाद चंद्रशेखर आजाद ने आज प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान किया है कि उनकी भीम आर्मी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी. सपा से झटका मिलने के बाद चंद्रशेखर ने यह फैसला लिया है. कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि शाम तक वह चौंकाने वाली खबर सुना सकते हैं. चंद्रशेखर ने भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. साथ ही यह भी कहा कि अगर पार्टी ने तय किया तो वह गोरखपुर सीट से यूपी के सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

आज के प्रेस कांफ्रेंस में भी चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाए और कहा गया कि उनकी तरफ से पहले 25 सीट का वादा किया गया था. चंद्रशेखर बोले कि उन्हें विधायक और मंत्री पद का ऑफर मिला था जिसे उन्होंने नकार दिया है, अब अगर सपा उनको 100 सीट भी देगी तो भी वह अब उनके साथ नहीं जाएंगे.

चंद्रशेखर ने कहा कि वह बीजेपी को रोकने के लिए चुनाव के बाद भी पार्टियों की मदद करेंगे. बताया गया कि आजाद समाज पार्टी ने मायावती से भी गठबंधन की कोशिश की थी. लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं आया. चंद्रशेखर ने करीब 33-34 सीटों के नाम बताए जिसमें मथियाबाद, बलिया, मुबारकपुर, हस्तिनापुर, जलेसर, खुरजा, मेरठ केंट, जयसिंहपुर आदि सीटें शामिल थीं. उन्होंने कहा कि यह वह सूची है जिनपर पहले हमें लड़ाने की बात हुई, लेकिन बाद में छल हुआ.