उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे मे कोरोना के 959 नए संक्रमित मिले, तो 1391 स्वस्थ भी हुए

211
corona in india will be at peak of 5 lakh
corona in india will be at peak of 5 lakh

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए 1,42,636 नमूनों की जांच की गई। इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के 959 नए मामलों का पता चला, जबकि 13 मरीजों की मौत भी हुई। इस अवधि में 1,391 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना के 15,371 सक्रिय केस हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विदेश से आए लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच कराई जाए। रिपोर्ट आने तक ऐसे व्यक्तियों को नियमानुसार होम आइसोलेशन में रखें।

कोरोना से संक्रमित के सर्वाधिक 199 नए मरीज लखनऊ में मिले। इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा नए मामले सामने आए, उनमें मेरठ में 64, वाराणसी में 62, गाजियाबाद में 45, प्रयागराज में 42, बरेली में 38 और कानपुर नगर में 35 नए मरीज मिले। बीते 24 घंटे के दौरान लखनऊ में तीन, वाराणसी में दो, प्रयागराज, मेरठ, अयोध्या, बलिया, बुलंदशहर, कुशीनगर, फतेहपुर व चित्रकूट में एक-एक मरीज ने इस जानलेवा वायरस से दम तोड़ा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूके, फ्रांस व अन्य देशों से प्रदेश आने वालों का पता लगाकर उनकी आरटीपीसीआर जांच और क्वारंटीन कराने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए उपकरण भी नए मंगा लिए जाएं। मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विदेश से आए लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच कराई जाए। रिपोर्ट आने तक ऐसे व्यक्तियों को नियमानुसार होम आइसोलेशन में रखें। सीएम योगी ने कोविड-19 की रिकवरी दर को बढ़ाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है।