मेजबान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच में – महज इतने रन से पाकिस्तान ने टाला फॉलोऑन, लेकिन पूरी टीम हो गई धराशायी

199

माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 431 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने फॉलोऑन टाल दिया। हालांकि, पाकिस्तान की टीम अभी भी करीब 200 रन से पिछड़ी हुई है।

पहले टेस्ट मैच के दो दिन का खेल समाप्त हो गया। मैच के पहले दो दिन तक न्यूजीलैंड की टीम ने 431 रन बनाए थे, जिसमें कप्तान केन विलियमसन का शतक शामिल था। वहीं, पाकिस्तान की टीम को लगातार झटके पर झटके लगते चले गए। पाकिस्तान की पूरी टीम 102.2 ओवर में 239 रन बनाकर ढेर हो गई। हालांकि, पाकिस्तान की टीम ने 232वां रन बनाते ही फॉलोऑन के खतरे को टाल दिया। पाकिस्तान की टीम अभी भी 192 रन पीछे है।

पहली पारी के आधार पर अगर दूसरी टीम 200 या इससे ज्यादा रन पीछे रह जाती है तो फिर ऐसे में टीम को फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। हालांकि, अब पाकिस्तान की टीम ने 200 रनों की बढ़त नहीं रहने दी। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम को अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने होगी और फिर पाकिस्तान की टीम को बड़ा स्कोर चेज करने के लिए मिलेगा। न्यूजीलैंड के सामने पाकिस्तान की टीम काफी कमजोर नजर आ रही है।

पाकिस्तान की टीम के पास कप्तान बाबर आजम के अलावा सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और ऑलराउंडर शादाब खान की सेवाएं नहीं हैं। इन्हीं खिलाड़ियों की कमी पाकिस्तान की टीम को खली है, क्योंकि मिडिल ऑर्डर से पाकिस्तान की टीम को सपोर्ट नहीं मिला है। हालांकि, इस मैच में कप्तानी कर रहे मोहम्मद रिजवान ने 71 और फहीम अशरफ ने 91 रन की पारी खेली और फॉलोऑन का खतरा टाला।