यूपी चुनाव 2022 : अखिलेश यादव का साथ देने लखनऊ आएंगी ममता बनर्जी, वर्चुअल रैली को करेंगी संबोधित

294
mamta will visit varanasi
mamta will visit varanasi

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज लखनऊ पहुंचने वाली हैं। वह समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव के साथ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ वर्चुअल रैली करेंगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे।अब तक के ओपिनियन पोल के मुताबिक यूपी में मुख्य रूप से सपा और भाजपा आमने सामने हैं।

बता दें कि पिछले साल जब पश्चिम बंगाल में चुनाव था तो अखिलेश यादव ने भी सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और सपा राज्य सभा सदस्य जया बच्चन को ममता बनर्जी के लिए प्रचार करने के लिए भेजा था। जनवरी में उन्होंने ममता बनर्जी को उत्तर प्रदेश आने का न्योता दिया था।

अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकती हैं ममता बनर्जी
टीएमसी के एक वरिष्ठ नेताा ने बताया कि 8 फऱवरी को ममता बनर्जी लखनऊ में रह सकती हैं औऱ वह अखिलेश यादव के लिए वर्चुअल रैली भी कर सकती हैं। वह वाराणसी भी जा सकती हैं। अखिलेश य़ादव से उनक मुलाकात होगी उसके बाद रैली का समय पता चल पाएगा। इसके बाद मंगलवार को वे दोनों संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बनर्जी इस चुनाव में सपा का सहयोग करना चाहती हैं।

ममता बनर्जी पहली बार सपा का प्रचार करने नहीं जा रही हैं बल्कि साल 2017 में भी वह लखनऊ में प्रचार करने पहुंची थीं। समजावादी पार्टी भी कई साल से टीएमसी के लिए प्रचार करती रही है। सपा नेता ने कोलकाता में मीडिया को बताया, ‘अखिलेश यादव चाहते हैं कि ममता बनर्जी उनके लिए प्रचार करें क्योंकि उनकी छवि पूरे देश में भाजपा विरोधी है। चुनाव आयोग ने फिजिकल कैंपेनिंग पर रोक लगा दी। ऐसे में वर्चुअल मीटिंग ही एक चारा बचा है।’