UP Assembly Elections: अखिलेश यादव पर केशव प्रसाद मौर्य का हमला, बोले – ‘एके 47’ रख लें अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह

356

रायबरेली पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव को अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह एके 47 रख लेना चाहिए. केशव प्रसाद ने प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि 2019 में भी प्रियंका ने दौरा किया था लेकिन सबके गठबंधन के बाद भी अमेठी को बचाने में सफल नहीं रहीं. वहीं, मुख्यमंत्री के अब्बा जान के बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा जब उनको मौलाना मुलायम सिंह कहा जाता था तो खुश होते थे. उप मुख्यमंत्री पीडब्ल्यूडी और सेतु निगम की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करने रायबरेली पहुंचे थे.

कुछ लोग बौखला गए हैं
रायबरेली में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी सरकार का बखान करते हुए आगामी 2022 के विधानसभा में फिर विजय पताका फहराने की अपील की. कार्यकर्ताओं और लोगों से कहा कि जिस तरह हमारी सरकार हर दिशा में विकास कर रही है उससे कुछ लोग बौखलाए हैं. केवल ट्विटर पर लिखकर राजनीति कर रहे हैं और हम जनता के बीच जाकर उनकी सेवा कर रहे हैं.

अखिलेश यादव पर किया पलटवार
अखिलेश यादव के उस बयान पर कि भाजपा को अपना चुनाव चिन्ह बदलकर बुलडोजर कर देना चाहिए इस पर हमला बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि तो फिर अखिलेश जी को अपने पार्टी का चुनाव चिन्ह एके 47 रख लेना चाहिए. अखिलेश यादव के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जाने से पहले बच्चों को नहलाया गया इस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि विद्यालय जाने से पहले नहलाया धुलाया जाता ही है. इसमे कौन सी बड़ी बात है. ये अखिलेश का नजरिया और सोच है.

कांग्रेस में कोई नेता नहीं बचा
केशव प्रसाद मौर्य ने प्रियंका गांधी के दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2019 में भी प्रियंका गांधी ने दौरा किया था. लेकिन, उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा. इस बार भी चाहे जितना दौरा कर लें कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. बीते चुनाव में सपा, बसपा के समर्थन के बाद भी अमेठी सीट नहीं बचा पाईं केवल रायबरेली सीट ही बच पाई. इस तरह विधानसभा में भी केवल 7 सीटें मिलीं. इस बार भी दो-चार ही मिल पाएंगी, जबकि भाजपा संगठन की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. प्रियंका गांधी में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की छवि देखने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई नेता नहीं बचा. जो हैं वो केवल फोटो खिंचाने के लिए आगे रहते हैं.

मंदिर जाकर मत्था टेक रहे हैं
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2014 चुनाव के पहले ना तो सपा के लोग और ना ही कांग्रेस के लोग मंदिर जाते थे. अब मंदिर जाकर मत्था टेक रहे हैं और गंगा में डुबकी भी लगा रहे हैं. दूसरे प्रदेश की तस्वीर चुराने के सवाल पर उन्होंने कहा सूचना विभाग की गलती से कुछ हो गया होगा. बाकी हम तस्वीर चुराते नहीं, तस्वीर बदलते हैं. हमने उत्तर प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदली है. इसी तरह मुख्यमंत्री के अब्बा जान के बयान पर कहा इससे हम कोई ध्रुवीकरण नहीं कर रहे हैं. जब उनको मौलाना मुलायम सिंह कहा जाता था तो वो खुश होते थे. हम लोग संघ से होकर आए हैं. अब मुख्यमंत्री जी ने किस नीयत से ये बोला हमें नहीं पता.

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ली जानकारी
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ ही अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली और विकास के बारे में भी चर्चा की.