UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव का दावा- यूपी में बनेगी सपा गठबंधन की सरकार

391

समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजय हासिल करेगा. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की अगुआई वाले गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत से जनता के अधिकारों, अवसरों और सम्मान की रक्षा की गारंटी होगी. सपा मुख्‍यालय से जारी एक बयान में अखिलेश यादव ने किसान-नौजवानों, व्‍यापारियों और महिलाओं से लोकतंत्र को बचाने की अपील की. उन्होंने डॉ. भीमराव आम्बेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को बचाने के लिए एकजुट होकर बड़ी तादाद में मतदान करने को कहा. बता दें कि 403 सीटों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के 7वें और अंतिम चरण में सोमवार को 9 जिलों की 54 सीटों पर सोमवार को मतदान होगा. इसके पहले छह चरणों में राज्य की 349 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है.

यादव ने कहा कि अब तक के छह चरणों के मतदान में समाजवादी पार्टी और गठबंधन के पक्ष में जनता ने तीन सौ सीटों पर विजय की मुहर लगा दी है. उन्होंने कहा कि शुरू से ही जनता ने समाजवादी पार्टी को ही मजबूत और भरोसे लायक विकल्प मान लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में जिस तरह समाज के सभी वर्गो को परेशान किया गया, वह भुलाया नहीं जा सकता है. सप प्रमुख ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों की कमर तोड़ दी है जिससे जनता में भाजपा के प्रति गहरी नाराजगी है.

यादव के मुताबिक पांच साल से कराह रही जनता के साथ हुए अन्याय और अपमान की घटनाओं के खिलाफ समाजवादी पार्टी पूरी मजबूती से डटी रही. उन्होंने कहा कि हिस्सेदारी और भागीदारी की समस्या का समाधान निकालने के लिए समाजवादी पार्टी ने अनेक जनकल्याणकारी नीतियों को अपने वचन पत्र में शामिल कर सरकार बनने पर अविलंब लागू कराने का भरोसा जनता को दिया है. सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी की बुनियाद में स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्य हैं, संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति हमारी पार्टी प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना के साथ प्रदेश में समृद्धि और खुशहाली के लिए कार्य करना ही समाजवादी पार्टी की रीति-नीति है.