केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के आवास पर की मुलाक़ात

530
Union Minster Nitin Gadkari with Raj Thackeray family
Union Minster Nitin Gadkari with Raj Thackeray family

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कल यानी बीते रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की और इसे एक पारिवारिक बैठक बताया. उन्होंने कहा कि इस बैठक के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं था.

वहीं इस बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, गडकरी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख के परिवार के साथ अपने पुराने अच्छे संबंधों की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह ठाकरे के निमंत्रण पर ही उनके घर आए थे.

गडकरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “यह एक राजनीतिक बैठक नहीं थी. राज ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों के साथ 30 साल से मेरे अच्छे संबंध हैं. मैं उनका नया घर देखने और उनकी मां का हाल जानने आया था. यह एक पारिवारिक यात्रा थी.

कही थी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात

बता दें कि इस बैठक के एक दिन पहले ही राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा था और चेतावनी दी थी कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो वह “मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलवाएंगे.” मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा था, “मैं नमाज़ के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज़ पढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकरों को हटाने पर फैसला लेना चाहिए. मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं. लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाएं और हनुमान चालीसा बजाएं.”