संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने कहा- महात्मा गांधी के संदेशों पर ध्यान दे दुनिया, ये नए युग की शुरुआत का समय

331
FILE PHOTO

आज महात्मा गांधी की 152वीं जयंती है. इस मौके पर पीएम मोदी ने बापू (Mahatma Gandhi Jayanti 2021) को श्रद्धांजलि दी है. न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी महात्मा गांधी को याद किया जा रहा है. दुनिया के शीर्ष लोग अपने-अपने अंदाज़ में महात्मा गांधी को याद कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र ने भी महात्मा गांधी को नमन किया है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गांधी जयंती के मौके पर दुनिया से शांति का आह्वान किया है.

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने ट्वीट करते हुए कहा कि नफरत, विभाजन और संघर्ष की बजाय अब शांति, विश्वास और सहिष्णुता के एक नए युग की शुरुआत करने का समय है. गांधी जयंती पर मनाए जाने वाले ‘अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस’ पर महात्मा गांधी के शांति के संदेशों को याद करें. एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि शांति का संकल्प लेते हुए सभी के लिए एक बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हों.

आज महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बापू को श्रद्धांजलि दी है. इनके साथ ही उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी राजघाट पर पहुंच महात्मा गांधी को याद किया. इसके साथी लाल बहादुर शास्त्री को भी जयंती के मौके पर याद किया जा रहा है.