यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने ट्विटर पर पोस्ट किया एक शब्द – सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

332
Ukraine President Zelenskyy

पिछले कुछ दिनों से ट्विटर वन वर्ड ट्रेंड से भरा पड़ा है. इस मुहिम में देश विदेश के बड़ी-बड़ी हस्तियों से एक शब्द में लिखकर पोस्ट किया. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से लेकर डोमिनोज और स्टारबक्स जैसे जाने-माने ब्रांडों ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट में एक शब्द का ट्वीट किया. अब यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने भी एक शब्द के साथ इसमें भाग लिया. रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच उनका एक शब्द का ट्वीट काफी कुछ कह रहा है. देखते ही देखते जेलेंस्की का एक शब्द का ट्वीट सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो गया. दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से लोग उनके समर्थन में रूस को कोसने लगे.

व्लोदिमीर जेलेंस्की ने ट्विटर वन वर्ड ट्रेंड में FREEDOM फ्रीडम लिखकर पोस्ट किया है. इसके बाद हजारों लोगों ने उनके इस ट्वीट को रिट्वीट किया है. इसके अलावा हजारों लोगों ने इसमें कमेंट किया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर हमले का आदेश दिए कई महीने हो चुके हैं. यूक्रेन की स्थिति बिगड़ती चली जा रही है. घर उजड़ गए और नौकरियां चली गईं, देश के नागरिक केवल शरणार्थी बनकर रह गए, जो अपने सिर पर छत और पेट भरने के लिए भोजन का कटोरा खोजने की कोशिश कर रहे हैं. यूक्रेन की तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती रहती हैं. जिसमें मासूम बच्चे तक इस युद्ध में पिस रहे हैं. दुनिया के तमाम देश यूक्रेन की मदद भी कर रहे हैं लेकिन हालात वहां से काफी बिगड़े हुए हैं.

जेलेंस्की के ट्वीट के बाद लोग कह रहे हैं कि वाकई यूक्रेन ने साबित कर दिया है कि वो कितना बहादुर देश है और वहां के लोग कितने वीर हैं. यूक्रेन ने रूस के आगे घुटने नहीं टेकें. एक अन्य यूजर लिख रहा है कि ये खूबसूरत देश है यहां के लोग जितने कोमल है उतने योद्धा भी हैं.