यूक्रेनी एक्टर पाशा ली की मौत, सिविल डिफेंस में भर्ती होकर मॉस्को के खिलाफ उठाया था हथियार

310
Actor Pasha lee

यूक्रेन रूस युद्ध के बीच हजारों आम नागरिकों की मौत हो रही है. आज युद्ध का 12वां दिन है लेकिन कोई भी पक्ष एक दूसरे के सामने झुकने को तैयार नहीं है. वहीं रूसी सेना का यूक्रेन पर मिसाइल, बमों से हमला करना जारी है. इस बीच एक यूक्रेनी अभिनेता पाशा ली की मौत की खबर सामने आ रही है. दरअसल पाशा ली 33 साल के यूक्रेनी अभिनेता थे. फिल्मों में एक्टिंग के अलावा पाशा डबिंग और टीवी होस्ट भी कर चुके हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार उनकी मौत कीव के बाहरी इलाके इरपिन में रूसी आक्रमणकारियों के साथ लड़ाई के दौरान हुई. पावलो ने रूसी आक्रमण के पहले दिन ही यूक्रेन की रक्षा के लिए सेना में अपना नामांकन किया था. उनके मारे जाने की खबर फेसबुक पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रमुख, सेरही टोमिलेंको ने दी. 

टोमिलेंको ने कहा, ‘यूक्रेन के नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की जांच के लिए, यूएटीवी / डोम प्लेटफॉर्म की प्रमुख यूलिया ओस्त्रोव्स्का ने अभिनेता की मौत पर रिपोर्ट की पुष्टि की है. युद्ध के पहले दिनों से पाशा यूक्रेन के लिए लड़ रहे थे और अब इरपिन में उसकी मृत्यु हो गई, जहां रूसी आक्रमणकारियों के साथ भयंकर लड़ाई चल रही है.”

उन्होंने कहा कि पाशा ली का जन्म क्रीमिया में हुआ था. अभिनेता को “द लायन किंग”, “मालिबू रेस्क्यूर्स” और “द हॉबिट” में उनकी बेहतरीन डबिंग के लिए भी जाना जाता था. टोमिलेंको ने कहा यूक्रेन के पत्रकारों के राष्ट्रीय संघ ने अभिनेता के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.