Ukraine Crisis: यूक्रेन से भारत पहुंची एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट AI-1947, अपने 182 नागरिकों को सुरक्षित दिल्ली लाया भारत

    374
    Ukraine-crisis

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) द्वारा युद्ध की घोषणा करने से कुछ देर पहले ही भारत अपने नागरिक को नई दिल्ली लाने की मुहिम में कामयाब हो गया है. बताया गया कि आज गुरुवार को एयर इंडिया की दूसरी स्पेशल प्लाइट यूक्रेन पहुंची और भारतीय नागरिकों का दूसरा जत्था लेकर नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट AI-1947 ने आज सुबह यूक्रेन के बॉरिस्पिल एयरपोर्ट से उड़ान भरी. मालूम हो कि रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन ने देश के भीतर नागरिक उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालांकि इससे पहले ही एयर इंडिया का विमान नई दिल्ली के तरफ उड़ान भरने में कामयाब रहा.

    दोनों देशों के बीच शुरू हुआ युद्ध!
    इधर रूसी राष्ट्रपति पुतिन द्वारा यूक्रेन में ‘सैन्य अभियान’ की घोषणा के बाद कीव में धमाकों की आवाज सुनी गई है. इधर रूसी सैन्य अभियान के बाद कच्चे तेल की कीमतें 100 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गई हैं.

    यूक्रेन में आपातकाल लागू
    इधर यूक्रेन की संसद ने रूस के साथ जारी तनाव के बीच 24 फरवरी से देश में आपातकाल लागू करने के विधेयक का समर्थन किया है. संघर्ष प्रभावित लुहान्स्क और डोनेट्स्क क्षेत्रों को छोड़कर सभी यूक्रेनी क्षेत्रों में आपातकाल की स्थिति की शुरूआत करने वाले कानून को बुधवार को 450 सीटों वाली संसद में 335 सांसदों ने समर्थन दिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डोनेट्स्क और लुहान्स्क क्षेत्रों में, जहां एक संयुक्त सेना अभियान चल रहा है, एक विशेष कानूनी व्यवस्था पहले से ही लागू है.