Twitter का बड़ा बयान! कंट्रोवर्सी के बीच कंपनी बंद करने जा रही फ्लीट फीचर

991
Twitter
Twitter

कंट्रोवर्सी के बीच अब ट्विटर ने बड़ा ऐलान किया है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अब अगले महीने 3 अगस्त से फ्लीट फीचर की सुविधा को बंद करने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि ट्विटर ने फ्लीट फीचर को पिछले ही साल भारत, दक्षिण कोरिया, इटली और ब्राजील में टेस्टिंग के तौर पर जारी किया था. जिसे कंपनी ने बाद में नवंबर ग्लोबली इस फीचर को लॉन्च किया था. बता दें कि ट्विटर के इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी फोटो और वीडियो पोस्ट करते थे और यह 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाते थे.

ट्विटर का कहना है कि वह तीन अगस्त से अपने इस फ्लीट्स फीचर को बंद कर रहा है. वजह बताते हुए सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि वो इस फीचर को इसलिए हटा रहा है क्योंकि ये यूजर्स को आकर्षि‍त करने में पूरी तरह विफल रहा. कंपनी ने इसके खेद जताया है. ट्व‍िटर ने वैश्विक स्तर पर अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए फ्लीट्स सेवा की लॉन्चिंग के ठीक आठ महीने बाद यह कदम उठाया है.

इस खबर के आते ही यूजर्स में तहलका मच गया है. वहीं, ट्विटर पर हमेशा एक्टिव रहने वाले टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क भी परेशान हो गए. उन्होंने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी से इस फीचर के बदले नई सुविधा देने की मांग की है.