Twitter बन गया नया YouTube, मस्‍क ने बताया वीडियो डालकर पैसा कमाने का नुस्‍खा!

217
elon musk twitter
elon musk twitter

Twitter की कमान एलन मस्क के हाथों में आने के बाद से इसमें एक के बाद एक कई फैसले लिए जा रहे हैं. Twitter में अब कई नए-नए फीचर्स मिलने लगे हैं. अब मस्क ने नया एलान करते हुए जानकारी दी है कि यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर अब दो घंटे तक या 8GB की साइज वाला वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. हालांकि, ये सभी के लिए नहीं है.

एलन मस्क ने गुरुवार रात ये जानकारी दी कि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स अब 2 घंटे तक लंबे या 8GB साइज तक के वीडियोज पोस्ट प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर सकते हैं. यानी लगभग एक पूरी मूवी को यहां पोस्ट किया जा सकता है. ये जानकारी मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है.

नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए ये है लिमिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक नॉन ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर केवल 140 सेकेंड तक यानी 2 मिनट 20 सेकेंड तक ही लिमिट वाला वीडियोज को प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं. Twitter के इस नए फीचर से अब ये YouTube की तरह हो जाएगा, जहां लंबे ड्यूरेशन वाले वीडियोज पोस्ट किए जा सकते हैं. हालांकि, YouTube की लिमिट 256GB तक या 12 घंटे तक की है. फिर भी ट्विटर एक अलग तरह का फॉर्मेट वाला प्लेटफॉर्म है.

    पैसा कमाने का भी होगा मौका

    YouTube की तरह यहां भी यूजर्स को पैसे कमाने का मौका देने का प्लान मस्क का हो सकता है. मस्‍क की मंशा यूट्यूब को टक्‍कर देने या यूं कहें ऐप को सुपरऐप बनाने की है. जाहिर है कि इस नए विकल्‍प से लोगों को पैसा कमाने का मौका मिल सकता है, जैसा कि अभी यूट्यूब के साथ यूजर कर रहे हैं. क्योंकि, अगर ट्विटर यूजर काफी पॉपुलर होंगे तो वे अपने वीडियो में विज्ञापन ले सकेंगे.