TMC के 23 साल पूरे, कांग्रेस से अलग होकर ममता ने बनाई थी पार्टी

256

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के आज 23 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर टीएमसी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी आज 23 साल की हो गई है. यह सफर पहली जनवरी 1998 को शुरू हुआ था. हमारे सालों का संघर्ष काफी लंबा रहा है, लेकिन इस समय के दौरान हमने केवल लोगों के लिए प्रतिबद्ध होने के अपने उद्देश्य को प्राप्त करना जारी रखा है.

टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि #TMCFoundationDay पर मैं अपने मां-माटी-मानुष और हमारे सभी कार्यकर्ताओं के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करती हूं, जो प्रत्येक दिन बंगाल को बेहतर और मज़बूत बनाने में हमारा साथ देते हैं. आने वाले समय में तृणमूल परिवार इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस, पश्चिम बंगाल की सत्ता में लगातार दूसरी बार बनी हुई हैं. 26 सालों तक कांग्रेस में रहने के बाद ममता बनर्जी ने 1 जनवरी 1998 को इसका गठन किया था. ममता बनर्जी अभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं. वह केंद्र में दो बार रेलवे मंत्री रहने के साथ ही कई अन्य विभागों की मंत्री भी रह चुकी हैं.

ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लगातार 34 सालों तक शासन करने वाली कम्युनिष्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी की लेफ्ट फ्रंट सरकार को शिकस्त दी थी. इस बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी की लड़ाई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से है. बीजेपी का पूरा केंद्रीय नेतृत्व मिशन बंगाल में लगा हुआ है.