एनीमेशन फिल्म ‘लाइट इयर’ का ट्रेलर आया सामने, 17 जून को होगी रिलीज

257
Light Year trailer released
Light Year trailer released

डिज्नी और पिक्सर की ओरिजिनल साई-फाई एक्शन-एडवेंचर ‘लाइटईयर’ का ट्रेलर आज (आठ फरवरी) सुबह जारी किया गया। 17 जून 2022 को रिलीज होने वाली इस फिल्म की कहानी बज़ लाइटईयर की कहानी पर आधारित है, जिसका नायक खिलौने को प्रेरित करता है। दरअसल, वह साहसिक अंतरिक्ष यात्रा पर निकलता है और स्पेस रेंजर बन जाता है। डायरेक्टर आंगस मैकलेन कहते हैं कि बज की दुनिया कुछ ऐसी थी, जिसने मुझे हमेशा उत्साहित किया। 

उन्होंने आगे कहा कि टॉय स्टोरी फिल्म इस कहानी का पिछला हिस्सा लगती है, जिसमें अब हीरो स्पेस रेंजर बन जाता है। टॉय स्टोरी में इस कहानी को सिर्फ छूकर छोड़ दिया गया था, लेकिन मैं हमेशा इस दुनिया को और ज्यादा एक्सप्लोर करना चाहता था। मेरी कहानी लाइटियर पर आधारित थी। एंडी ने भी ऐसी ही फिल्म की तैयारी की थी, जिसमें उन्हें लाइटईयर टॉय के रूप में बज चाहिए था। मैं भी वह मूवी देखना चाहता था। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इसे बनाने का मौका मिला।

साइंस-फाई वाली इस फिल्म में, युवा बज को क्रिस इवांस ने आवाज दी है, जो इससे पहले कैप्टन अमेरिका के रूप में लंबे समय तक समय डिज्नी के साथ थे। इसके अलावा पीटर सोहन ने बज़ के रोबोट साथी, सोक्स को आवाज़ दी।

एनी पुरस्कार विजेता निर्देशक और अनुभवी पिक्सर एनिमेटर एंगस मैकलेन, जिन्होंने 2016 की ‘फाइंडिंग डोरी’ का सह-निर्देशन किया था, ने फिल्म ‘लाइटईयर’ का निर्देशन किया। यह फिल्म इस साल 17 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी।