Tokyo Paralympic: ब्राजील की खिलाड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच भाविना पटेल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय

    316

    टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। उन्होंने क्लास-4 राउंड में ब्राजील की जॉयस डि ओलिवेरा को 3-0 से मात दी। भाविना इस मुकाबले में ब्राजीली खिलाड़ी पर लगातार भारी पड़ीं। उनकी इस जीत के बाद उनसे पदक जीतने की उम्मीद बढ़ गई है। आज ही भाविना दोपहर बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उतरेंगी। 

    भारतीय पैरा एथलीट भाविना ने क्लास-4 राउंड 16 के मुकाबले में ब्राजीली खिलाड़ी को सीधे सेटों में 12-10, 13-11, 11-6 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। जॉयस ने इस मुकाबले में बेहतरीन शुरुआत करते हुए भाविना पर बढ़त बना ली। लेकिन इस दौरान भाविना ने मजबूती से वापसी करते हुए पहला सेट 12-10 से जीत लिया। 

    भाविना ने दूसरे सेट में भी अपना दबदबा कायम रखा। उन्होंने दूसरे सेट में ब्राजीली खिलाड़ी 13-11 से हराया। एक वक्त भाविना इस सेट में पिछड़ गई और उनका स्कोर 7-10 था। इसके बाद उन्होंने सभी चारों गेम पॉइट्स बचाते हुए यह सेट जीतने में सफल रहीं। 

    इसके बाद तीसरे सेट में भी उन्होंने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए अपनी प्रतिद्वंदी पर 11-6 से जीत दर्ज की। जॉयस डि ओलिवेरा पर मिली 3-0 की जीत के बाद उन्होंने क्वार्टर फाइनल में दस्तक दी। इससे पहले उन्होंने ब्रिटेन की मेगन को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई थी।