IPL 2022: आज पंजाब किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से, 7:30 बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा मैच

314
PBKS VS GT
PBKS VS GT

पंजाब किंग्स का सामना आज IPL 2022 के मैच में गुजरात टाइटंस से होगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। PBKS ने अपने पिछले मैच में CSK को मात दी थी। फिलहाल 3 मुकाबलों में 2 मैच जीत चुकी पंजाब का नेट रन-रेट +0.238 का चल रहा है। गुजरात की बात करें तो इस नई टीम ने अब तक खेले गए अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। गुजरात का नेट रन-रेट +0.495 का है। ऐसे हालात में आज का मैच रोमांचक होने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट
IPL 2022 के इस सीजन में यहां हुए पिछले दो मैचों में हमने आसानी से 180+ स्कोर बनते देखे हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी, बाद में बल्लेबाजों के लिए इस सतह पर रन बनाना आसान होगा। अगर बॉलर्स ने शुरुआत में विकेट नहीं चटकाए तो बड़ी पार्टनरशिप पनप सकती है।
पंजाब ने बेहतर खेल से बनाया है नाम
केएल राहुल के कप्तानी छोड़ने के बाद पंजाब की टीम से इस बार बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं की जा रही थी। पर बेंगलुरु के खिलाफ 206 रनों का बड़ा टारगेट चेज कर पंजाब ने मानों पूरे दमखम से अखाड़े में उतरने का ऐलान कर दिया। दुनियाभर के क्रिकेट लीग में तहलका मचाने वाले लियाम लिविंगस्टोन का शानदार फॉर्म फ्रेंचाइजी के लिए बड़ा प्लस पॉइंट हो सकता है। लिविंगस्टोन ने CSK के खिलाफ 32 गेंदों में 60 रन बनाए और दो विकेट भी लिए थे। इस परफॉर्मेंस के दम पर उन्होंने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। गुजरात की टीम उनसे सावधान रहना चाहेगी।

उनके अलावा शिखर धवन और मयंक अग्रवाल पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। मयंक के मामले में देखा जा रहा है कि वह अधिक तेज शुरुआत के चक्कर में अपना विकेट गंवा रहे हैं। अगर वह शुरुआत में थोड़ा संयम दिखाएं तो बड़ी पारी उनसे अधिक दूर नहीं है। शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ की जोड़ी मध्यक्रम में तहलका मचाने को पूरी तरह तैयार नजर आ रही है। कगिसो रबाडा की तूफानी गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की क्षमता उन्हें पंजाब का गेमचेंजर बनाती है।

जीत का सिलसिला कायम रखने उतरेगी गुजरात
दूसरी ओर, हार्दिक की अगुआई में गुजरात टाइटंस अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। GT ने इस सीजन में दो में से दो मुकाबले जीते हैं और चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी गेम में 46 गेंदों पर 84 रन बनाकर फॉर्म में लौटने का संकेत दिया। 182 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 6 चौके और 4 छक्के जड़ने के दौरान गिल की बल्लेबाजी में क्लास नजर आई।

इसके अलावा, गुजरात की गेंदबाजी यूनिट भी ताकतवर है । मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, राशिद खान और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी जानते हैं कि बॉलिंग के दम पर खेल का मोमेंटम कैसे अपने पक्ष में करना है। जिस हार्दिक के इंटरनेशनल करियर को खत्म मान लिया गया था, वह कप्तान बनने के बाद नए अवतार में नजर आ रहे हैं। अपने लंबे कद का लाभ उठाते हुए हार्दिक 140 से अधिक की गति से डेक को हिट कर रहे हैं। हालात ऐसे हो गए कि लास्ट मैच में उनकी बाउंसर बल्लेबाज के हेलमेट पर जा लगी। यह देखकर महसूस हो रहा है कि हार्दिक सही मायनों में कमबैक कर चुके हैं।