The Whale Movie : इस आदमी की ज़िन्दगी की कहानी आपके आँखों में ला देंगी आंसू , दर्शक कह रहे फिल्म है धांसू

221
the whale movie
the whale movie

बॉलीवुड मूवी की बात करे तो इसमें सिर्फ ग्लैमर और स्टंट के अलावा कुछ भी नहीं होता , बॉलीवुड में या तो रीमेक बनती है या फिर सीक्वल जो दर्सको को पसंद नहीं आती काफी हद तक। बॉलीवुड में कभी भी रियल लाइफ बेस्ड मूवी नहीं बनती जैसे की मोटापा पे , जो की एक ऐसी बीमारी जिससे हर इंसान झेल रहा है। अगर मोटापे की बात करे तो बॉलीवुड फिल्म इस चीज़ को कॉमेडी के रूप में दिखाया जाता है।

The whale movie” क्यों है इतना खास

हॉलीवुड की मूवी the whale जो की ऑस्कर में बेस्ट एक्टर की रेस में है , इस फिल्म के एहम कलाकार ब्रेंडन फ्रेजर ने अपनी भूमिका से लोगो का दिल जीत लिया है। इस फिल्म में उन्होंने एक रियल लाइफ कहानी को दिखाया जिसमे एक इंसान कैसे मोटापे का शिकार हो जाता है और दिन बा दिन सिर्फ बीमारियों का सीकर होता जाता है। इस फिल्म के डायरेक्टर डैरेन एरोनोफ्क्सकी इससे बहुत बेहतरीन तरीके से परदे पे उतरा है।

क्या है कहानी “the whale movie” की

इस मूवी एक ऐसे इंसान के बारे में दिखाया गया है जिसमे उसकी पत्नी की मौत हो जाती है और उस सदमे में उस इंसान की पूरी लाइफ बदल जाती। धीरे धीरे उसके रेहन सेहन में बदलाव के चलते मोटापे का शिकार हो जाता है। धीरे धीरे उसका शरीर अपनी रोज मार्ग के भी काम नहीं कर पता है। मोटापा इस कदर बढ़ जाता है की वो अपने आप रूम में ही बंद कर लेता है। इस फिल्म के एक्टर ब्रेंडन फ्रेजर इस भूमिका को बखूबी निभाया है।

लोगो ने कहा ये है “बॉडी हॉरर”

मोटापा एक ऐसी बीमारी जो की देश में बहुत तेजी से फैल रही , हर दूसरा इंसान इस का शिकार हो चूका। बात करे बॉलीवुड की फिल्मो की तो फिल्मो में अगर कोई मोटी हीरोइन या हीरो मोटा हो तो उसमे वजन को काम करते हुए दिखाया जाता है लेकिन the whale फिल्म में इसके उल्टा है इस फिल्म में दिखाया गया की कैसे एक आदमी मोटापे का शिकार हो कर उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती है।