लॉन्च होते ही ‘The Secret Silence of Backstage’ किताब ने मचाया धमाल, उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बनी प्रेरणा का श्रोत

686

भारत के युवा गहन ऊर्जा और उच्च महत्वकांक्षाओं से भरे हुए होते हैं, उनकी आंखों में भविष्य के इंद्रधनुषी स्वप्न होते हैं, जो की समाज को नए शिखर पर ले जाने की क्षमता रखते है, ऐसे में अगर आगे बढ़ने के लिए उन्हें कठिन परिश्रम करने प्रेरणा दी जाए तो वे अपने जीवन में सफलता की नयी उच्चइयो को छू जाते है, इसी प्रकार इवेंट इंडस्ट्री पर आधारित एक किताब ‘The Secret Silence of Backstage’ उत्तर प्रदेश के युवाओं के प्रेरणा का श्रोत बनती नज़र आ रही है, यह किताब इवेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को प्रेरणा दे रही है और साथ ही युवाओं को इवेंट इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए भी उत्साहित कर रही है।

कोरोना काल मे आई यह किताब न सिर्फ इवेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को बल्कि अन्य लोगों को भी बेहद पसंद आ रही है, लेखक मोहम्मद बदर द्वारा लिखी गयी किताब ‘The Secret Silence of Backstage’ उनके प्रोफेशनल लाइफ के उतर-चढ़ाव को दर्शाती है, उनके करियर के महत्वपूर्ण दिंनो और उनके महत्वकांशी अनुभव से सीखने की सीख देती है।

यह किताब उन लोगों के काफी महतवपूर्ण साबित हो सकती है जो अपना इवेंट प्लानिंग बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, जिनको तेजी से बढ़ते और लगातार बदलते बाजार में टिके रहने के लिए कुछ टिप्स की जरूरत है।

लेखक मोहम्मद बदर द्वारा लिखी गयी पुस्तक की एक विशिष्ट विशेषता है, यह समस्याओं को सुलझाने और गलतियों को स्वीकारने की सीख देती है, हर तरह के क्लाइंट को डील करने और उन्हें अच्छी सर्विस प्रदान कर उन्हें प्रीमियम क्लाइंट में तब्दील करना का ज्ञान देती है।

यह पुस्तक इवेंट्स और उनकी योजना का गहन विश्लेषण प्रदान करती है, यह किताब इवेंट मैनेजमेंट और इवेंट इंडस्ट्री का एक पूर्ण संकलन है।

गौरतलब है की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, कोरोना महामारी के कारण इवेंट इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है। अन्य उद्योग अभी भी नुकसान से उबरने में कामयाब रहे हैं, लेकिन इवेंट इंडस्ट्री में काफी तनाव है, लेकिन लेखक मोहम्मद बदर कहते है की – इवेंट मैनेजमेंट इंडस्ट्री अवसरों का एक पूल है और लोगों के लिए एक आशाजनक करियर प्रदान करता है, महामारी के बाद इवेंट मैनेजमेंट की मेजबानी चुनौतीपूर्ण होगी, लेकिन भविष्य में इवेंट इंडस्ट्री तेज़ी के साथ उभरेगी, सही उपायों और स्वास्थ्य और सुरक्षा विशेषज्ञों की भागीदारी के साथ, सही दिशा निर्देशों के साथ, हम दुबारा इवेंट इंडस्ट्री को नयी उच्चइयो तक पहुंचने में सक्षम होंगे।