‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सियासत तेज, संजय राउत बोले – किसी को कोई फायदा नहीं होगा, जब तक चुनाव आएगा तब तक फिल्म चली जाएगी

312
MP Sanjay Raut
MP Sanjay Raut

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर सियासत तेज होती जा रही है। जहां विपक्ष के कई नेता इसे सियासी फायदे के लिए बनाई गई फिल्म बता रहे हैं वहीं शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इन सबसे हटकर बयान दिया है। राउत ने कहा है कि कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ सिर्फ एक फिल्म है, मुझे नहीं लगता कि इससे आने वाले चुनावों में किसी को कोई राजनीतिक फायदा होगा। चुनाव आने तक फिल्म चली जाएगी।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साधा निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर निशाना
वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कुछ फिल्में परिवर्तन को प्रेरित करती हैं। कश्मीर फाइलें नफरत को उकसाती हैं। सत्य न्याय, पुनर्वास, सुलह और शांति की ओर ले जा सकता है। प्रचार तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है, क्रोध को भड़काने और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए इतिहास को विकृत करता है। राजनेता घावों को ठीक करते हैं। प्रचारक विभाजित और शासन करने के लिए भय और पूर्वाग्रह का फायदा उठाते हैं।

फिल्म की आड़ में कश्मीरी मुसलमानों का दमन नहीं करना चाहिए: थरूर
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि यह फिल्म काफी हद तक यह सही है। कश्मीरी पंडितों को बहुत नुकसान हुआ। हमें उनके अधिकारों के लिए खड़ा होना चाहिए। लेकिन कश्मीरी मुसलमानों का दमन करना पंडितों की भी मदद नहीं करता है। नफरत बांटती है और मारती है। कश्मीरियों को न्याय चाहिए। सभी को सुनने, मदद करने और की आवश्यकता है।