द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने कश्मीरी पंडितो के दर्द पर वेब सीरीज बनाने की जताई इच्छा

283
Director Vivek Ranjan Agnihotri

द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है। फिल्म की कास्ट और मेकर्स फिल्म से जुड़ी कई बातें मीडिया के सामने ला रहे हैं। इस बीच विवेक अग्निहोत्री प्रोड्यूसर्स और ऐक्टर्स के साथ दिल्ली में थे। उन्होंने बताया कि फिल्म बनाने के लिए उन्होंने और उनकी टीम ने काफी मेहनत की है। रिसर्च में करीब 4 साल का वक्त लगा। विवेक ने यह भी कहा कि उनके पास इतना मटीरियल है कि वह वेब सीरीज भी बना सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास 700 लोगों की दिल दहलाने वाली आपबीती है। और वह वेब सीरीज बनाने के बारे में सोच रहे हैं और बनाएंगे भी।

विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म को लोगों का इतना प्यार मिल रहा है, जिसको लेकर टीम में खुशी है। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक ने बताया, Global Kashmiri Pandit Diaspora ने उन्हें कश्मीरी पंडितों को खोजने में मदद की। ये लोग कश्मीर हिंसा के विक्टिम हैं। इनकी कहानियां अभी तक किसी ने न कहीं न सुनी हैं। उन्होंने कहा, हमारे पास इतना मटीरियल है कि एक सीरीज बन सकती है। हम एक सीरीज बनाएंगे।

विवेक ने बताया, हमें इस कम्यूनिटी से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। ये सारी सच्ची घटनाएं हैं। जब हमने बनाने के बारे में सोचा था तो यकीन नहीं हो रहा था कि कश्मीरी हिंदुओं के साथ ऐसा हुआ। फिल्म में अनुपम खेर के परफॉर्मेंस की भी तारीफ की गई है। द कश्मीर फाइल्स पर देशभर में चर्चा हो रही है। फिल्म को जबरदस्त माउथ पब्लिसिटी मिली है। 11 मार्च को रिलीज होने के बाद इसके दशर्कों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। महज 4 दिन में फिल्म 42.20 करोड़ रुपये का बिजनस कर चुकी है।