टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने स्टेडियम पहुंचेगा धाकड़ कप्तान, ऑस्ट्रेलिया से है फाइनल जंग..

262

आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज यानी मंगलवार को भी विराट कोहली और रोहित शर्मा से ट्रेनिंग सेशन में मुलाकात करेंगे. विशाखापत्तन वनडे में 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम पलटवार के मूड में है. निर्णायक वनडे से पहले धोनी से मिलना टीम के इंडिया के लिए टॉनिक का काम करेगा.

घरेलू मैदान पर लगातार आठवीं सीरीज जीतने उतरेगी

दरअसल भारतीय टीम की नजरें अपने घर पर लगातार आठवीं वनडे सीरीज जीतने पर लगी है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में जिस स्थिति में खड़ी है, महेंद्र सिंह धोनी को पहले कई बार इससे दो चार होना पड़ा है. धोनी को यह बात अच्छी तरह पता है कि दबाव की स्थिति में किस तरह से अच्छा प्रदर्शन करना होता है. रोहित शर्मा धोनी से गुरु मंऋ लेकर निर्णायक मुकाबले में उतरेंगे.भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर लगातार आठवीं सीरीज जीतने उतरेगी. दोनों टीमें पिछली बार साल 2019 में वनडे सीरीज में आमने सामने थीं. तब कंगारुओं ने भारत को 3-2 से हराकर सीरीज अपने नाम किया था. उसके बाद से भारत ने लगातार 7 सीरीज जीती है. इस दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज कोरोना महामारी की वजह से पूरा नहीं हो सका था.

भारत ने चेन्नई में अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जहां उसे 7 में जीत मिली है जबकि 5 मैचों में टीम इंडिया को हार नसीब हुई है. एक मैच बेनतीजा रहा है. भारत ने इस मैदान पर आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में वनडे खेला था जहां उसे हार मिली थी चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए ओवरऑल मैच की बात करें तो यहां टॉस जीतने वाली टीम 15 बार बाजी मारने में सफल रही है जबकि हारने वाली टीम को 6 मैचों में जीत मिली है.