Tamil Nadu Local Elections : तमिलनाडु में 10 साल बाद शहरी निकाय चुनाव, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, वोटिंग के लिए लगी लंबी कतारें

437
Tamil Nadu Voting

तमिलनाडु में 10 साल के अंतराल के बाद आज सुबह सात बजे से शहरी स्थानीय निकाय चुनाव शुरू हो गया. आज मतदाता चेन्नई के 138 नगर पालिकाओं और 490 नगर पंचायतों सहित इक्कीस शहर के 12,000 से अधिक सदस्यों का चुनाव करेंगे. पिछले पांच सालों में इन निकायों में निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं थे क्योंकि यहां चुनाव नहीं हुए थे.

तमिलनाडु के 38 जिलों के शहरी क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. तमिलनाडु राज्य निर्वाचन आयोग वेब स्ट्रीमिंग और सीसीटीवी कैमरे के जरिए मतदान केंद्रों की निगरानी कर रहा है और सुरक्षा के लिए पुलिस के करीब एक लाख कर्मियों को तैनात किया गया है. प्राधिकारियों ने बताया कि सभी मतदाताओं की सुविधा की ख्याल रखते हुए रैंप और व्हीलचेयर की व्यवस्था भी की गयी है.

31,000 से अधिक मतदान करेंगे वोट

नगर निगमों, नगरपालिकाओं और शहर पंचायतों समेत 648 शहरी स्थानीय निकायों में वार्ड सदस्यों के 12,607 पदों के लिए 57,778 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और 31,000 से अधिक मतदान केंद्रों में मतदान चल रहा है. मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक है लेकिन आखिरी का एक घंटा कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के मतदान के लिए सुरक्षित किया गया है. सत्तारूढ़ द्रमुक और उसके सहयोगी साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.