तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 की मौत 36 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुःख

    304
    Andhra Pradesh

    तमिलनाडु के विरुधुनगर में शुक्रवार दोपहर को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। इस भीषण आग से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 36 लोग घायल हो गए हैं। इस दुखद घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है, जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे दिए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने भी मृतकों के परिजनों के लिए तीन लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है। 

    मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने घायल अधिकारियों और चिकित्सा विशेषज्ञों को घायलों को सर्वोत्तम उपचार देने का निर्देश दिया है, स्थानीय प्रशासन से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि मृतक और घायलों के परिवारों को सूचित किया जाए और आवश्यक व्यवस्था की जाए। साथ ही अधिकारियों से नियमित आधार पर ऐसे कारखानों का निरीक्षण करने को कहा है।

    इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है। दुख की इस घटना में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ है। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हैं वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।

    तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मैं मृतकों के परिवारों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपनो को खोया है। अस्पतालों में भर्ती घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मैं हमेशा तमिलनाडु के लोगों के साथ हूं।