Tamil Nadu : मंदिर की रथयात्रा के दौरान बड़ा हादसा, हाई टेंशन तार की चपेट में आये 11 लोगों की हुई मौत, दर्जनों घायल

244
Tamil Nadu Accident

तमिलनाडु के तंजावुर के कलीमेदु के समीप बुधवार तड़के एक बड़ी दुर्घटना हो गई, जब अप्पार मंदिर की रथयात्रा निकाली जा रही थी. पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब रथ को मोड़ा जा रहा था और इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन बिजली के एक तार के संपर्क में आ गया, जिससे रथ में मौजूद लोगों को करंट लग गया. हाई वोल्टेज तार से करंट लग जाने के कारण दो बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक तंजावुर के एक मंदिर में बुधवार की सुबह 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव मनाया जा रहा था, जिसमें शामिल होने के लिए मंगलवार रात से ही आसपास के इलाकों से श्रद्धालु आ रहे थे. काफी भीडभाड़ थी कि बीच में ये बड़ी दुर्घटना हो गई. टीवी पर प्रसारित फुटेज में दिख रहा है कि करंट से रथ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तंजावुर जिले के कालीमेडु गांव में रथ दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री आज सुबह 11:30 बजे दुर्घटनास्थल पर पहुंचेंगे.

तिरुचिरापल्ली मध्य क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक, वी बालकृष्णन ने बताया कि तंजावुर जिले में एक मंदिर की कार (रथ उत्सव की) एक लाइव वायर के संपर्क में आने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

बुधवार की सुबह शहर की सड़कों पर पारंपरिक रथ यात्रा निकाली गई. जहां सैकड़ों भक्तों के बीच भगवान का रथ खींचने की होड़ मच गई, तभी एकाएक बिजली का एक हाई टेंशन तार की चपेट में रथ आ गया जिसकी वजह से पूरे रथ में करंट दौड़ गया. इससे मौके पर ही 2 बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए.