सुशांत मौत मामले में AIIMS द्वारा जारी की गई रिपोर्ट पर परिवार ने कोर्ट जाने की दी चेतावनी

285

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सीबीआई बारीकी से जांच कर रही है। इसी कड़ी में सीबीआई ने एम्स की फॉरेंसिक टीम को सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट रीएनालाइज करने की जिम्मेदारी दी थी। डॉक्टर्स ने रिपोर्ट को बारीकी से जांचने और परखने के बाद ये दावा किया कि सुशांत की मौत आत्महत्या की वजह से हुई। इसमें हत्या के कहीं कोई सबूत नहीं है। एम्स की इस रिपोर्ट पर सुशांत के परिवार और उनके वकील विकास सिंह(Vikas Singh) ने आपत्ति जाहिर की है।

टीम की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट को लेकर सुशांत के परिवार और वकील विकास सिंह की तरफ से कहा गया की एम्स की टीम अपनी जिम्मेदारी निभाने से चूक गई। इतना ही नहीं विकास सिंह ने एम्स के डॉक्टर पर लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के आरोप भी लगाए हैं।

विकास सिंह ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट की नई टीम का गठन करने की भी दरख्वास्त की। इसी बाबत सीबीआई को चिट्ठी लिखी गई है। विकास सिंह को एम्स के डॉक्टर की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। इसके अलावा विकास सिंह ने एम्स के डॉक्टर पर मीडिया में रिपोर्ट लीक करने के आरोप भी लगाए ।

विकास सिंह की तरफ से कहा गया कि अगर सीबीआई उनकी चिट्ठी का जवाब नहीं देती है तो फिर वो कोर्ट भी जाएंगे। वकील ने कहा कि सीबीआई को चिट्ठी लिखना पहला कदम है। आगे की रणनीति हम अभी नहीं बताएंगे लेकिन ये याद रहे कि हम इस मामले में वो सभी कदम उठाएंगे जो हमें इस मामले की सच्चाई तक लेकर जाएंगे।हम पीछे नहीं हटेंगे। हम इस रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है।

आपको बता दें सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह इससे पहले भी ये बात कह चुके हैं कि वो रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं। विकास सिंह ने बताया था कि एम्स के डॉक्टरों को उन्होंने कुछ तस्वीरें भेजी थी जिनके आधार पर डॉक्टरों ने कहा था कि ये 200 % हत्या का मामला है। विकास सिंह का कहना है कि डॉक्टर अपने बयान से कैसे पलट सकते हैं ?लिहाजा इस पूरे मामले में नए फॉरेंसिक टीम का गठन कर सिरे से जांच होनी चाहिए।