IPL 2022: आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगी टक्कर

363
SRH Vs KKR
SRH Vs KKR

आईपीएल में आज शाम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह इस सीजन का 25वां मुकाबला है और मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन में कोलकाता की टीम बढ़िया लाइन में नजर आ रही है और उसने अब तक पांच मुकाबलों में से तीन मुकाबले जीत लिए हैं. पॉइंट्स टेबल में केकेआर दूसरे नंबर पर है. जबकि हैदराबाद की टीम खराब शुरुआत के बाद अब जीत की पटरी पर लौट चुकी है और उसने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं. इस वक्त हैदराबाद चार में से दो मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर है. 

SRH vs KKR हेड टू हेड आंकड़े

हैदराबाद और कोलकाता की टीमें आईपीएल में अब तक 21 मैचों में एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं. इन 21 मैचों में से हैदराबाद ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता ने 14 मैचों में जीत हासिल की है. पिछले आंकड़ों के आधार पर केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है. लेकिन इस बार दोनों ही टीमों में बड़े पैमाने पर बदलाव हुए हैं, जिससे यह कहना मुश्किल है कौन सी टीम इस मैच में बाजी मारेगी.

देखें पिच रिपोर्ट

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच आम तौर पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की मदद करती है. मैच के दौरान वह भी एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है. इस मैदान की बाउंड्री छोटी है और आउटफील्ड तेज है. इसलिए यहां बल्लेबाज आसानी से चौके छक्के लगा सकते हैं. इस विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 184 रन है. दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम का यहां शानदार रिकॉर्ड है. अब तक इस मैदान पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 60% मैचों में सफलता मिली है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी.