12 साल बाद स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर युनाइटेड में हुई वापसी, जुवेंटस को छोड़कर लौटे पुराने क्लब

175
Cristiano Ronaldo 400 Million Instagram Follower

स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस को अलविदा कह दिया है। रोनाल्डो की 12 साल बाद मैनचेस्टर युनाइटेड में वापसी हो गई है। मैनचेस्टर युनाइटेड ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया। यूनाइटेड ने एक बयान में कहा कि मैनचेस्टर यूनाइटेड को यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि क्लब ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के स्थानांतरण के लिए जुवेंटस के साथ समझौता कर लिया है।

मैनचेस्टर युनाइटेड ने आगे कहा कि क्लब में हर कोई क्रिस्टियानो का मैनचेस्टर में वापस स्वागत करने के लिए उत्सुक है। पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि रोनाल्डो मैनचेस्टर सिटी जा सकते हैं लेकिन उन्होंने मैनचेस्टर युनाइटेड में जाने का फैसला लिया। शुक्रवार को जुवेंटस के कोच मासिमिलियानो एलेग्री ने कहा था कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जुवेंटस में रहने का कोई इरादा नहीं है। एलेग्री ने एम्पोली के खिलाफ मुकाबले से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रोनाल्डो ने उन्हें गुरुवार को जुवेंटस छोड़ने की अपनी इच्छा के बारे में बताया। एलेग्री ने कहा,’ कल क्रिस्टियानो ने मुझसे कहा था कि वह अब जुवेंटस के लिए और नहीं खेलने की योजना बना रहे है।’

रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर कहा,’आज मैं एक अद्भुत क्लब से विदा हो रहा हूं, जो इटली में सबसे बड़ा है और निश्चित रूप से पूरे यूरोप में सबसे बड़े क्लबों में से एक है। मैंने जुवेंटस के लिए अपना दिल और आत्मा दी और मैं अपने अंतिम दिनों तक इससे प्यार करता रहूंगा। टिफोसी बियानकोनेरी ने हमेशा मेरा सम्मान किया और मैंने हर खेल, हर मौसम, हर प्रतियोगिता में उनके लिए लड़कर उस सम्मान को धन्यवाद देने की कोशिश की।

स्काई स्पोर्ट्स इटालिया ने बताया कि युनाइटेड ने जुवेंटस को 28 मिलियन यूरो की पेशकश की है। रोनाल्डो ने साल 2003 में मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ अपने पेशेवर फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी और वो 2009 तक इसके साथ जुड़े रहे। उन्होंने 292 गेम में 118 गोल किए हैं। उनके नाम तीन प्रीमियर लीग खिताब, एक एफए कप और दो लीग कप भी हैं। रोनाल्डो जुवेंटस से पहले स्पेन के दिग्गज क्लब रियल मेड्रिड में खेला करते थे।