SSC सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षा की तारीख घोषित, अधिकारिक वेबसाइट से करे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1003
SSC
SSC

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के लिए कर्मचारी चयन आयोग की सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 की परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई हैं. एसएससी ने गुरुवार 03 मार्च 2022 को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर इस संबंध में नोटिस जारी कर सूचना दी है. इसके अनुसार यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 एग्जाम 2021 का आयोजन 14, 15 और 16 मार्च 2022 को किया जाएगा. तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने के कारण स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने यहां परीक्षा स्थगित कर दी थी. 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. इसके बाद परीक्षा संचालित की जाएगी.

परीक्षा की तारीखों के साथ-साथ कर्मचारी चयन आयोग ने सेलेक्शन पोस्ट एग्जाम फेज 9 के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. यूपी, उत्तराखंड और पंजाब तीनों राज्यों के लिए प्रवेश पत्र एसएससी की रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किए गए हैं.

एसएससी की संबंधित रीजनल वेबसाइट पर जाएं. जैसे उत्तर प्रदेश के लिए आपको एसएससी सेंट्रल रीजन की वेबसाइट पर जाना होगा. अन्य के लिए एसएससी नॉर्थ ईस्टर्न रीजन की वेबसाइट पर. होम पेज पर आपको सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 एग्जाम स्टेटस चेक करने और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखेगा. उसे क्लिक करें. अब अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी या एसएससी रोल नंबर भरें. दिए गए बॉक्स में मां का नाम लिखें. इसके बाद अपनी जन्म तिथि भरें और सबमिट करें. आपका एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 एप्लीकेशन स्टेटस स्क्रीन पर दिख जाएगा. अगर एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया गया है तो आपको आपका एडमिट कार्ड भी स्क्रीन पर दिखेगा. इसे डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें.

ध्यान रखें कि परीक्षा के दिन आपको एडमिट कार्ड के प्रिंट के साथ-साथ अपना एक वैध फोटो आईडी प्रूफ (ओरिजिनल) भी साथ लेकर जाना होगा. इसके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.