कोरोना की चौथी लहर की आहट के बीच आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

619
PM Modi holds high level meeting

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (बुधवार) राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ ये बैठक वर्चुअली होगी. ये बैठक दोपहर 12 बजे होगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बैठक में शामिल होने की संभावना है.

देश में कोरोना की स्थिति को देखें तो मंगलवार सुबह आठ बजे जारी हुए आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 2483 कोरोना के नए केस सामने आए थे, जबाकि 1399 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई थी. कोरोना के बढ़ते मामलों पर बात करने और कोरोना की गति को रोकने के लिए पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुल बैठक अहम साबित होगी जिसमें कुछ बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं.

कोरोना पर पहले भी बैठक कर चुके हैं पीएम

आज की बैठक में पीएम मोदी देश की जनता को एक और बूस्टर डोज को मुफ़्त करने के लिए राज्यों से आग्रह भी कर सकते हैं. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी कोविड को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी ने पहले भी देश में कोविड की जमीनी हालात को समझने के लिए मुख्यमंत्रियों और जिलाधिकारियों के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं.

बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण प्रेजेंटेशन देंगे. एक अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश में कोविड से संबंधित स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे. कई त्योहार आने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से कोरोनो वायरस के खतरे के प्रति सतर्क रहने और मास्क पहनने और बार-बार हाथ धोने जैसे कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना जारी रखने का आग्रह किया. देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 4,30,62,569 हो गए हैं. एक्टिव केस की बात करें तो ये 15,636 है. कोरोना से अब तक 5.23,622 लोगों की मौत हो चुकी है.