SpiceJet ने आज से शुरू की 42 शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, जानें रूट्स समेत अन्य डिटेल

211

अगर आप हवाई यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है. दरअसल, एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क पर 42 नई उड़ानें शुरू करेगी. एयरलाइन 10 जुलाई, 2021 यानी आज से अपना परिचालन शुरू करने वाली है. नई उड़ानें मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी. बजट एयरलाइन कंपनी ने कई रूट्स के लिए सीधे फ्लाइट्स की घोषणा की है. यानी अब आप सूरत से सीधे जयपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु, जबलपुर, पुणे के लिए स्पाइसजेट से उड़ान भर सकते हैं. इसके अलावा, एयर बबल समझौते के तहत, स्पाइसजेट कोच्चि-माले-कोच्चि और मुंबई-माले-मुंबई मार्गो पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी.

सूरत-जबलपूर, सूरत-पुणे, सूरत-जयपुर, हैदराबाद और बेंगलुरू. वहीं, ग्वालियर को अहमदाबाद, मुंबई और पुणे से जोड़ा जाएगा. कंपनी के मुताबिक, यात्री अब प्रमुख महानगरों के बीच आसानी से यात्रा करने में सक्षम होंगे, जिससे व्यापार और अवकाश यात्रियों दोनों को समान रूप से लाभ होगा. इसके अलावा एयरलाइन कंपनी अपने नेटवर्क पर पहली बार कोलकाता-पटना, पटना-सूरत, सूरत-पटना, पटना-कोलकाता, अहमदाबाद उदयपुर, उदयपुर-अहमदाबाद और बेंगलुरु-कोच्चि मार्गों पर उड़ानें शुरू की हैं.

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, चूंकि यात्रा की मांग बढ़ रही है और अवकाश यात्री उन बहुप्रतीक्षित लघु अवकाशों के लिए बाहर कदम रखते हैं, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि माले जैसे सबसे अधिक मांग वाले अवकाश स्थलों में से कुछ के लिए कई सुविधाजनक उड़ान विकल्प उपलब्ध हैं. हम अनारक्षित बाजारों को जोड़ने में एक शानदार अवसर देखते हैं.

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वर्तमान में, लगभग 1,400 दैनिक घरेलू उड़ानें संचालित हो रहे हैं.