एथलेटिक बिल्बाओ ने स्पेनिश सुपर कप में रियल मैड्रिड को 2-1 से हराकर फाइनल में बनायीं अपनी जगह

725

एथलेटिक बिल्बाओ ने स्पेनिश सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट में गत चैंपियन रीयल मैड्रिड को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना बार्सिलोना से होगा। रॉल गार्सिया ने पहले हाफ में दो गोल किए और रविवार को होने वाले फाइनल में टीम की जगह सुनिश्चित कराई।

बार्सिलोना ने बुधवार को दूसरे सेमीफाइनल में रीयल सोसिएदाद को पेनाल्टी शूटआउट में हराया था। एथलेटिक बिल्बाओ की निगाहें तीसरा स्पेनिश सुपर कप खिताब जीतने पर लगी हैं। 2015 में उसने बार्सिलोना को फाइनल में हराकर दूसरा स्पेनिश सुपर कप खिताब जीता था।

कोरोना के चलते ईपीएल का एक और मैच स्थगित

पिछले साल कोरोना की वजह से लगातार कई हफ्तों तक फुटबॉल पूरी तरह से बंद रहा था। अब एक बार फिर से इस महामारी का असर फुटबॉल पर पड़ता दिख रहा है। एस्टन विला में कोरोना संक्रमण के नए मामले आने के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का एक और मैच स्थगित हो गया, जबकि लीग ने क्लबों के कप्तानों और मैनेजरों से कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने को कहा है। लीग ने गुरुवार को कहा, ‘बड़ी संख्या में खिलाड़ी और स्टाफ क्वारंटाइन में हैं।’

एस्टन विला का टॉटनहम से मैच भी बुधवार को स्थगित हो गया, जबकि गुरुवार को एवर्टन के खिलाफ मैच टालना पड़ा। लीग ने खिलाडि़यों और मैनेजरों से आपस में हाथ मिलाने और गोल होने पर जश्न में गले मिलने पर रोक लगाने को कहा है। क्लब के कप्तानों और मैनेजरों से ऑनलाइन बैठक के दौरान इस पर फिर जोर दिया गया। इससे पहले ब्रिटिश सरकार ने भी चिंता जताई थी कि खिलाड़ी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं।