Australian Open 2021: कोरोना महामारी की वजह से इस साल कोच के बिना ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल और थिएम

212

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से पिछले साल टेनिस जगह काफी प्रभावित रहा। फ्रेंस ओपन को साल से अंत में कराना पड़ा जबकि विंबलडन को रद करने का फैसला लिया गया। यह साल तमाम मुश्किलों के बाद टेनिस के आयोजन को नियमित करने का फैसला लिया गया है। साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन की शुरुआत होने जा रही है और खिलाड़ी भी इसमें पहुंच रहे हैं।

विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने-अपने कोच के बिना खेलेंगे। खिलाडि़यों और अधिकारियों को ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान 14 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा। नडाल के कोच कार्लोस मोया ने कहा कि वह कोरोना के सख्त प्रोटोकॉल के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘मैंने नडाल से बातचीत की और हमने फैसला किया है कि मैं टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाऊंगा। मैं घर से टूर्नामेंट पर नजर रखूंगा और परिवार के साथ रहूंगा।’ नडाल, विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी थिएम सहित शीर्ष खिलाड़ी एडिलेड में क्वारंटाइन होंगे और एटीपी कप व ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेलने के लिए मेलबर्न जाएंगे। थिएम के कोच निकोलस मासू कोरोना पॉजिटिव होने के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे।

मेडिसन को कोरोना, टूर्नामेंट से हटीं :

अमेरिकी खिलाड़ी मेडिसन कीज कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं जिसके बाद उन्होंने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया।

मरे को कोरोना :

ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे कोरोना पॉजिटिव पाए गए और अब उनका ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना मुश्किल लग रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मरे का स्वास्थ्य अच्छा है। उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया। मरे को वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया। हाल ही में मरे ने कोरोना महामारी के कारण फ्लोरिडा में होने वाले डेरले बीच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था।