सपा ने आईजी लखनऊ के फिर से Transfer की मांग की

475
Samajwadi party demand of transferring lucknow's IG
Samajwadi party demand of transferring lucknow's IG

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ आईजी का ट्रांसफर करने के लिए इलेक्शन कमीशन से मांग की है. इसके साथ ही सपा ने लखनऊ आईजी के ऊपर बीजेपी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को लखनऊ आईजी का ट्रांसफर कराने की मांग पत्र लिखकर की है. सपा ने पत्र में लिखा है कि लखनऊ आईजी रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत लक्ष्मी सिंह अपने पति राजेश्वर सिंह प्रत्याशी बीजेपी 170-सरोजनीनगर विधान सभा क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रही हैं.चुनाव को प्रभावित कर रही है इनको तत्काल प्रभाव से जनपद से बाहर स्थानान्तरित किया जाए.

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में आगे लिखा है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में 170-सरोजनीनगर विधान सभा क्षेत्र जनपद लखनऊ में बीजेपी प्रत्याशी राजेश्वर सिंह पूर्व पुलिस अधिकारी की पत्नी लक्ष्मी सिंह लखनऊ आई०जी० रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत हैं. वह अपने पति राजेश्वर सिंह बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए पद का दुरूपयोग करके पुलिस विभाग के कर्मचारियों तथा मतदाताओं पर दबाव बना रही है.

साथ ही यह भी कहा कि अपने पति के पक्ष में मतदान के लिए मतदातों पर दबाव बनाने के चलते चुनाव प्रभावित हो रहा है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है. इनके पद पर रहते हुए निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न नहीं हो सकेगा. समाजवादी पार्टी मांग करती है कि लखनऊ आई० जी० रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत लक्ष्मी सिंह को तत्काल प्रभाव से लखनऊ जनपद से बाहर स्थानान्तरित कराया जाय तथा आदर्श आचार संहिता का सख्ती के साथ पालन सुनिश्चित कराया जाय.