अखिलेश यादव बरसे बीजेपी पर, मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्त मांग की

494

लखीमपुर हिंसा को लेकर अब विपक्ष जमकर बीजेपी को घेर रहा है. समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते हैं, बीजेपी धार्मिक चश्मा पहनती है और धर्म के आधार पर सब कुछ देखती है. बीजेपी को अपने गृह राज्य मंत्री (अजय मिश्रा) को निलंबित कर देना चाहिए.’

अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मजबूरी के कारण तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लिया गया, क्‍योंकि नाराज किसान बीजेपी के खिलाफ खड़े होने की तैयारी कर रहे थे. समाजवादी विजय यात्रा लेकर निकले सपा प्रमुख यादव ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी करने के बीजेपी के चुनावी वादे के विपरीत उनकी कमाई वास्तव में आधी हो गई है जबकि मुद्रास्फीति दोगुनी हो गई है. अखिलेश ने कहा कि अगर किसानों ने कोविड महामारी के दौरान अपने खेतों में काम नहीं किया होता तो अर्थव्यवस्था चरमरा जाती.

इससे पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनावों से पहले जौनपुर में शक्ति प्रदर्शन किया. अखिलेश यादव ने कहा कि अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ लेकिन ये जनसमर्थन बता रहा है कि बदलाव होगा. मैं धन्यवाद करता हूं जनता का कि उन्होंने हमें ऐसा जनसमर्थन दिया है. उत्तर प्रदेश में इसी तरह से समाजवादी विजय रथ चलेगा.