सपा प्रमुख अखिलेश यादव का सरकार पर निशाना कहा – भाजपा सरकार ने किसानों को दिया सबसे बड़ा धोखा

1156
Akhilesh yadav
Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सबसे बड़ा धोखा किसानों को दिया है। कर्जमाफी का झूठा नाटक करने के बाद अब सरकार बहाने बनाकर किसान सम्मान निधि में दी गई धनराशि की वसूली करने में लग गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कृषि विरोधी नीतियों के चलते बुंदेलखंड के परेशान सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या कर ली। भयंकर शीत में भी गाजीपुर सीमा पर किसान आंदोलन कर तीन काले कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और एमएसपी का कानून बनाये जाने की मांग कर रहे हैं। भाजपा उनकी मांग न मानने पर अड़ी हुई है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा ने जनहित के कामों से दुश्मनी पाल ली है। उसकी सोच शायद यह है कि जब झांसा देकर सरकार बनाई जा सकती है तो काम करने की क्या जरूरत है। भाजपा एक भी उल्लेखनीय काम नहीं गिना पा रही है। समाजवादी सरकार ने जितने काम ढाई वर्ष में किए उतने काम का कोई मुकाबला नहीं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय शुरू हुआ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे चार साल में भी अधूरा है। इसमें निम्न गुणवत्ता का निर्माण कार्य हुआ और किनारे पर न मंडिया बनाई गईं और न ही रास्ते की सुविधाओं का ध्यान रखा गया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जब सपा सरकार आएगी, तब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का नवीनीकरण होगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में लखनऊ में गोमती नदी की सफाई और रिवरफ्रंट जैसे विकास के काम हुए थे। कानपुर की स्मार्टसिटी का हाल भी बेहाल है। स्मार्टसिटी के नाम पर सड़कों पर गड्ढे हैं। लोग उनमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं।