हलकी फुलकी गिरावट के साथ बंद शेयर बाजार, फिर भी सेंसेक्स 51000 के पार, इन कंपनियों के शेयर लुढ़के

213
Sensex opening

घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को पिछले छह सत्र से जारी बढ़त का सिलसिला कायम नहीं रख सके और मामूली गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स मंगलवार को 19.69 अंक यानी 0.04 फीसद की गिरावट के साथ 51,329.08 के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर, निफ़्टी 6.50 अंक या 0.04 फीसद की गिरावट के साथ 15,109.30 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर एलओसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, जेएसडब्लू  स्टील और बजाज ऑटो के शेयर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी लाइफ, ओएनजीसी और टाइटन के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। 

सेंसेक्स पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में सर्वाधिक 3.62 फीसद की टूट देखने को मिली। वहीं बजाज फाइनेंस के शेयरों में 1.83 फीसद, आईटीसी के शेयरों में 1.76 फीसद, सन फार्मा के शेयरों में 1.73 फीसद, बजाज ऑटो के शेयरों में 1.69 फीसद और बजाज फिनजर्व के शेयरों में 1.30 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इनके अलावा टीसीएस, इंडसइंड बैंक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, एसबीआई, एनटीपीसी, कोटक महिंद्रा बैंक और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। 

दूसरी ओर, एशियन पेंट्स के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.70 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा ओएनजीसी, टाइटन, लार्सन एंड टुब्रो, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इन्फोसिस के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। 

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग और टोक्यो में शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए।