सपा की EC से अपील, वोटों की गिनती से पहले – मतगणना स्थल के पास लगाए जाएं मोबाइल जैमर

671
samajwadi party appeals to EC

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से 10 मार्च को वोटों की गिनती के दिन मतगणना स्थल के आस पास मोबाइल जैमर लगाने की मांग की है. इसके लिए सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि राज्य के सभी ज़िलों में मतगणना स्थल के आस पास मोबाइल फोन के अत्यधिक दुरुपयोग होने और किसी प्रकार की हैकिंग होने की भी आशंका जताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश में सोमवार को सातवें चरण के मतदान के साथ ही पूरे सूबे की सभी सीटों पर वोटिंग पूरी हो गई. यूपी में 403 सीटों पर सात चरणों में वोटिंग हुई है. अब 10 मार्च को चुनाव आयोग वोटों की गिनती करेगा और नतीजे जारी करेगा. उससे पहले ही समाजवादी पार्टी ने मतगणना स्थल पर हैकिंग की आशंका जताई है और मोबाइल जैमर लगाने की मांग कर दी है.

पत्र में लिखा गया है, “समाजवादी पार्टी मांग करती है कि प्रदेश के समस्त मतगणना स्थल के निकट मोबाइव जैमर लगाया जाए, जिससे कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव संपन्न हो सके.

आपको बता दें कि सोमवार को वोटिंग खत्म होने के बाद अलग अलग एजेंसियों और चैनलों के एग्जिट पोल में बीजेपी को यूपी में सत्ता पर काबिज़ होते दिखाया गया है. सभी एग्जिट पोल के आंकड़ों में अखिलेश यादव की सपा बहुमत के आंकड़ों से दूर नज़र आ रही है. हालांकि एग्जिट पोल के आंकड़ों के बीच समाजवादी पार्टी का दावा है कि उसे प्रदेश में 300 सीटें मिलेंगी.