IND vs SA 3rd Test Match, Day – 4: दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टेस्ट 7 विकेट से जीतकर कोहली ब्रिगेड को किया फेल – सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

    438
    3rd TEST MATCH CAPTOWN
    South Africa beat India by 7 wickets

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खत्म हो चुका है। यह मैच साउथ अफ्रीका ने अपने नाम कर लिया है। वहीं, टेस्ट हारने के बाद भारत का दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज का सपना भी टूटा गया।

    इस मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन टीम 223 रन बना पाई थी। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए थे। 43 रन की पारी चेतेश्वर पुजारा ने भी खेली थी। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी भारत ने जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट के दम पर 210 रन पर समेट दी थी। इस तरह भारत को 13 रन की मामूली बढ़त मिली और फिर भारतीय टीम दूसरी पारी में 198 रन ही बना सकी, जिसमें रिषभ पंत का शतक शामिल था। इस तरह साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य मिला था। ।

    इस तरह से भारत ने सातवीं बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला गंवायी। दोनों टीम के बीच अब 19 जनवरी से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी।