सौरव गांगुली की हेल्थ को लेकर अस्पताल ने जारी की प्रेसरिलीज कहा – अपने हृदय के चैकअप के लिए आए थे

226

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली आज अपने रूटीन चैकअप के लिए अपोलो अस्पताल पहुंचे। उनके अस्पताल पहुंचते ही खबरें आने लगी कि गांगुली के सीने में फिर से दर्द उठा है जिसके बाद वह फिर से अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। लेकिन अब खुद अस्पताल ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि वह चैकअप के लिए ही यहां आए थे।

अस्पताल ने प्रेसरिलीज में कहा “सौरव गांगुली अपने हृदय के चैकअप के लिए आए थे, उनके अंतिम अस्पताल में भर्ती होने के बाद से उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं।”

गौरतलब है कि 2 जनवरी (शनिवार) को ‘हल्का’ दिल का दौरा पड़ने के बाद 48 वर्षीय गांगुली को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे ‘ट्रिपल वेसल डिसीज’ भी कहते हैं।

5 दिन बाद जब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली तो गांगुली ने कहा था, “मैं ईलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं बिल्कुल ठीक हूं। उम्मीद है कि मैं जल्दी उड़ान भर सकूंगा।”

उन्होंने अपने बचपन के दोस्त जॉयदीप का भी इस मुश्किल समय में साथ खड़े रहने के लिए शुक्रिया अदा किया। गांगुली ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “तुमने बीते पांच दिनों में जो मेरे लिए किया है वो मैं कभी नहीं भूलूंगा.. मैं तुम्हें 40 साल से जानता हूं और अब यह परिवार से ज्यादा हो गया है।”

पूर्व भारतीय कप्तान की देखरेख के लिए अस्पताल ने नौ सदस्यीय टीम का गठन किया था। अस्पताल ने गुरुवार सुबह बुलेटिन में बताया, “ईलाज करने वाले डॉक्टर उनके स्वास्थ पर निगरानी रख रहे हैं और समय-समय पर घर पर भी उन्हें उपयुक्त ईलाज मुहैया कराएंगे।”