सोनिया गांधी का केन्द्र पर प्रहार, बोलीं- पहली लहर के बाद दूसरी लहर के लिए सरकार नहीं थी तैयार

201
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना को लेकर मोदी सरकार की नीति पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने एक लेख के जरिए कोविड-19 से निपटने के लिए मोदी सरकार की पॉलिसी पर सवाल खड़े किए और कहा कि अगर पीएम मोदी के जन्मदिन पर एक करोड़ टीके लग सकते हैं तो फिर रोज क्यों नहीं लग सकते हैं. एक अखबार में छपे लेख में सोनिया गांधी ने कहा कि पहली लहर के बाद दूसरी लहर के लिए सरकार की तैयारी नहीं थी.

उन्होंने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन के लिए तड़पते मरीजों, असहाय परिवारजनों का दर्द सरकार ने नहीं समझा, उसे नहीं भूल सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मोदी सरकार इवेंट मैनेजमेंट का मौका क्यों समझती है?

कोरोना पॉलिसी को लेकर सोनिया गांधी का निशाना

सोनिया गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि जब पीएम के जन्मदिन पर 1 करोड़ टीके लगे तो फिर इतने टीके रोज क्यों नहीं लग सकते हैं? उन्होंने कहा कि अभी तक एक तिहाई से भी कम आबादी को टीके के दोनों डोज लगे हैं. सोनिया ने बच्चों के टीकाकरण को लेकर कहा कि कोई योजना फिलहाल सरकार की नहीं दिखाई दे रही है. गौरतलब है कि विपक्ष लगातार केन्द्र सरकार पर कोरोना मैनेजमेंट को लेकर निशाना साधता रहा है. हालांकि, कोरोना महामारी को खत्म करने की दिशा में सरकार का अभियान जो-शोर के साथ चल रहा है और लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

लगातार कम हो रहे कोरोना के नए मामले

कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है लेकिन इससे हो रही मौत ने चिंता बढ़ाकर रखी दी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 11 हजार 903 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कल 311 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद अबतक मरने वाले लोगों की संख्या 4 लाख 59 हजार 191 हो गई है. जानिए देश में कोरोना वायरस की ताजा स्थिति क्या है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 14 हजार 159 लोग ठीक हुए हैं. देश में इस वक़्त सक्रिय मामलों की कुल संख्या एक लाख 51 हजार 209 है. बड़ी बात यह है कि 252 दिनों बाद एक्टिव मामलों की ये संख्या सबसे कम है. देश में अबतक 3 करोड़ 36 लाख 97 हजार 740 लोग ठीक हो चुके हैं.