SBI की कुछ सेवाएं अगले 2 दिन तक बंद रहेंगी, ये सर्विसेस है अंडर मेंटिनेंस, इससे सभी ग्राहकों पर नहीं होगा असर

146
DCW issues notice to SBI

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कुछ ग्राहकों को अगले दो दिन तक खास सर्विसेस का इस्‍तेमाल करने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ेगा. दरअसल, देश के सबसे बड़े कर्जदाता की कुछ सेवाएं फिर अंडर मेंटिनेंस हैं. हालांकि, बैंक का कहना है कि इसका सभी ग्राहकों पर असर नहीं होगा. इस बार सिर्फ एनआरआई सेवाएं पर ही असर पड़ेगा. एसबीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मेंटिनेंस एक्टिविटी के चलते मिस्ड कॉल और एसएमएस के जरिये बैंक की एनआरआई सर्विसेज 15 से 17 दिसंबर 2020 के बीच काम नहीं करेगी.

एसबीआई ने ट्वीट कर ग्राहकों को होने वाली परेशानी के लिए खेद जताया है. साथ ही ग्राहकों से बैंक के दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करने को कहा है. एसबीआई का कहना है कि ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए सर्विसेज बेहतर बनाने को मेंटिनेंस वर्क किया जा रहा है. बता दें कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह में योनो एसबीआई ऐप की सर्विस ठप हो गई थी. इसके चलते ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. बैंक के ट्विटर हैंडल पर इस बारे में ग्राहकों की ओर से लगातार शिकायतें की गईं. बैंक ने कहा था कि किसी सिस्टम आउटेज की वजह से मोबाइल ऐप प्रभावित हुआ.

एसबीआई ने इससे पहले 22 नवंबर को अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया था. इसके चलते बैंक ने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट का इस्तेमाल करने में कुछ दिक्कत आने की सूचना पहले से दे दी थी. बैंक ने अपने उन खाताधारकों को सूचित किया था कि 11 और 13 अक्टूबर 2020 को योनो ऐप की सेवाएं प्रभावित रहेंगी. इसलिए ग्राहक 11 अक्टूबर को रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक योनो ऐप के जरिये किसी भी बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. योनो एसबीआई भारतीय स्टेट बैंक का एक इंटीग्रेटेड डिजिटल प्लेटफॉर्म है. यूजर्स इसके जरिये एसबीआई की सभी बैंकिंग सर्विस का लाभ उठा सकते हैं.